जब एक मिस इंडिया ने ब्रिटिश हुकूमत को हिला कर रख दिया

0
283

अगर आप सोचते हैं कि नेताओं के सेक्स स्कैंडल्स केवल इंडिया में ही होते हैं इस वीडियो को पूरा जरुर देखें .जब एक मिस इंडिया पूरी ब्रिटिश सरकार को हिला कर रख दिया था. कई मंत्रियों को तो इस्तीफा तक देना पड़ गया और कई सफेदपोश लोगों के चेहरे से नकाब उतर गया.

हरियाणा की पामेला बोर्डेस 1982 में मिस इंडिया का खिताब जीती थीं।ये मिस इंडिया बाकी लड़कियों से काफी अलग थी। मिस इंडिया बनने के ठीक सात साल बाद ब्रिटेन की पीत पत्रिकाएं उसे एक हाईप्रोफाइल कॉल गर्ल बताने लगी थीं। खबरों की मानें तो उसके चाहने वालों की लिस्‍ट में दो अखबारों के एडिटर और ब्रिटेन के खेल मंत्री तक फंसे हुए थे। उसके पास ब्रिटिश सांसद का पास था और उसकी शादी हथियारों के एक डीलर से हुई थी लेकिन ये शादी ज्‍यादा समय तक टिक ना सकी। जब 1989 में इस पूरे स्‍कैंडल का भंडाफोड़ हुआ तो वो अज्ञातवास में चली गई और ब्रिटेन की सरकार गिराने की बात कहने लगी।

एक गुमनाम सी भारतीय सुन्दरी का का रातोंरात मशहूर हो जाना जितना रहस्‍यमयी था उतना ही सनसनीखेज भी था। अखबारों के खुलासे के मुताबिक़ पामेला एक सत्तारूढ टोरी पार्टी के एक सांसद की रिसर्च असिस्‍टेंट के साथ-साथ कॉलगर्ल भी है जिसके बेडरूम के कारनामे किसी घोटाले से कम नहीं हैं।
इस मामले में ब्रिटेन सरकार के कई बड़े नाम भी सामने आए थे जिन्‍हें पामेला का ग्राहक बताया गया था। इसमें सिर्फ टोरी सांसद ही नहीं बल्कि दो ताकतवर हैसियत वाले एडिटर, इंटरनेशन लेवल का हथियार डीलर, एक कैबिनेट मंत्री और एक प्रमुख लीबियाई खुफिया अफसर शामिल था।

जब ब्रिटिश मीडिया ने पामेला की जिंदगी को अश्‍लील तरीके से पेश करना शुरु किया तो पामेला किसी गुमनाम जगह पर रहने चली गईं। शायद ये मामला यहीं खत्‍म हो जाता लेकिन इसके बाद तो पामेला खुद ही राज़ों से पर्दा उठाने लगी थी जिसकी वजह से ये मामला और ज्‍यादा गरमा गया। इस बात के भी सबूत मिले थे कि वो ब्रिटेन के राजनेताओं के साथ हमबिस्‍तर होने के पैसे लिया करती थीं लेकिन उनके हमबिस्‍तर होने के कोई सबूत नहीं मिले।आपको हैरानी हो रही होगी कि उस दौर में भी कोई भारतीय महिला पामेला बोर्डेस इतनी बोल्‍ड कैसे हो सकती है। मिस इंडिया का खिताब जीतना और फिर विदेश जाकर ऐसा काम करना तो किसी शातिर महिला का ही काम हो सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here