जब मेनका गांधी के Towel Ad ने इंदिरा गांधी फैमिली में हड़कंप मचा दिया | Mix Pitara

0
546

मेनका गांधी अक्सर अपने फैसलों के कारण विवादों में रहती आई हैं. विवादों में रहने का उनका शौक नया नहीं है बल्कि शुरुआत से ही मेनका और विवाद साए की तरह साथ चलते आए हैं. गाँधी परिवार की बहु बनने से पहले मेनका गांधी एक मॉडल हुआ करती थी. उन्हेंने एक प्रोडक्ट के लिए टॉवेल पहनकर विज्ञापन किया जिसने उस समय खूब हंगामा मचाया.ये अलग बात है कि यही विज्ञापन मेनका और संजय गांधी की नजदीकियों का कारण बनी.

बात है 1973 की जब मनेका गाँधी मॉडल हुआ करती थी उन्होंने कई ऐड में काम किया था जिसमें से एक ऐड टॉवेल का था। उस ऐड में मनेका गाँधी टॉवेल पहने कड़ी हुई हैं। उस ज़माने के हिसाब से मनेका गांधी की ये तस्वीर काफी बोल्ड थी। उस ज़माने में महिलाओं को इस तरह टॉवेल पहनकर ऐड करना आम बात नहीं थी। इस टॉवेल ऐड की वजह से मनेका गाँधी के पर्सनल लाइफ में भी कई प्रॉब्लम आई।

संजय गांधी, मनेका गाँधी के प्यार करते थे और उनसे शादी करना चाहते थे। लेकिन गाँधी परिवार के बाकी सदस्य जैसे की इंदिरा गाँधी, सोनिया गांधी और राजीव गांधी इस शादी के खिलाफ थे। उन्हें मनेका के मॉडलिंग कैरियर के प्रॉब्लम थी और ख़ास करके उस टॉवेल ऐड से। गाँधी परिवार को ऐसा लगता था की उस टॉवेल ऐड की वजह से परिवार की इमेज खराब हो सकती है।रिपोर्ट्स के मुताबिक मनेका गाँधी का नाम पहले मेनका था लेकिन इंदिरा गाँधी को नाम पसंद नहीं था क्योंकि इतिहास में मेनका नाम को अच्छा नहीं माना जाता क्योंकि मेनका अप्सरा ने अपनी ख़ूबसूरती से विश्वामित्र की तपस्या भंग की थी। इंदिरा गांधी को लगता था ये मेनका भी वैसी ही जो अपने अपने मोह में उनके बेटे को फंसा रही है।

मेनका अपना मॉडलिंग कैरियर भी छोड़ने के लिए तैयार थी लेकिन इंदिरा गाँधी नहीं मानी।संजय गाँधी सिर्फ मनेका से ही शादी करना चाहते थे और आखिरकार उन्होंने अपने परिवार को मना लिया। इंदिरा गाँधी राज़ी तो हुई लेकिन एक शर्त पर, उन्होंने अपनी बहु का नाम मेनका से बदलवा कर मनेका करवाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here