Fidel Castro:क्यूबा के इस तानाशाह ने बनाए थे 35,000 महिलाओं से सम्बन्ध

0
620

क्यूबा के तानाशाह फिदेल कास्त्रो राजनैतिक तौर पर कितने ताकतवर थे ये तो कोई अमरीका से पूछे लेकिन शारीरिक तौर पर वो कितने मजबूत थे ये इस बात से पता चलता है कि अपने 90 साल के जीवन में उन्होंने लगभग 35 हजार महिलाओं से सम्बन्ध बनाए .1959 में क्रांति के जरिए अमेरिकी पिट्ठू फुल्गेंकियो बतिस्ता की तानाशही को उखाड़ फेंक वो सत्ता में आए थे। उन्हें कम्युनिस्ट क्यूबा का जनक माना जाता था। इनके जिंदगी के कई किस्से मशहूर रहे। उन पर बनी एक डॉक्युमेंट्री में खुलासा किया गया था कि कास्त्रो ने 82 साल की उम्र तक 35,000 महिलाओं के साथ संबंध बनाए।

क्यूबा के क्रांतिकारी नेता फिदेल कास्त्रो ने 82 साल की उम्र तक 35,000 महिलाओं के साथ संबंध बनाए। इस बात का दावा उन पर बनी एक डॉक्युमेंट्री में किया गया है। न्ययॉर्क पोस्ट ने कास्त्रो के पूर्व अधिकारी के हवाले से कहा था कि वो रोजाना दिन में करीब दो महिलाओं के साथ संबंध बनाते थे। ये सिलसिला चार दशकों से भी ज्यादा समय तक चला।

स्त्रो के 8 बच्चे हैं। उनका बड़ा बेटा फिदेल कास्त्रो डियाज बलार्ट को उनके पिता की झलक माना जाता है। वो फिदेलितो के नाम से मशहूर हैं और न्यूक्लियर साइंटिस्ट हैं। हवाना की सोशलाइट से हुई उनकी बेटी एलिना फर्नांडिस ने अपने मियामी रेडियो प्रोग्राम में खुद कास्त्रो की आलोचना की थी। कास्त्रो की दूसरी पत्नी डालिया सोटो से पांच और बेटे हैं। उन सभी के नाम ए से शुरू होते हैं। छोटा बेटा एंटोनियो नेशनल बेसबॉल टीम का डॉक्टर है। क्यूब के पूर्व राष्ट्रपति फिदेल कास्त्रो का 90 साल की उम्र में निधन हो गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here